पीएम मोदी के मन की बात आकाशवाणी ने अपने विज्ञापन पर खर्च किए गए राजस्व को चार गुना करने में मदद की

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात ने ऑल-इंडिया-रेडियो को 30.28 करोड़ रुपये की कमाई करने में मदद की है।

सूचना के अधिकार के अनुसार, राज्य के स्वामित्व वाले रेडियो प्रसारक ने अपने विज्ञापन पर सरकार द्वारा खर्च किए जाने वाले राजस्व का चार गुना अर्जित किया,

आरटीआई आवेदन अनिकेत गौरव द्वारा दायर किया गया था – वह 2014 में सितंबर 2020 तक शो के प्रीमियर के बाद से किए गए कुल व्यय और राजस्व के बारे में जानना चाहते थे।

आरटीआई ने कहा कि सरकार ने विभिन्न माध्यमों से मन की बात के विज्ञापन के लिए 7.29 करोड़ रुपये खर्च किए।

मन की बात

यहाँ मंत्री I और B प्रकाश जावड़ेकर ने कहा

“कांग्रेस उन मुद्दों को उठाती रही है, जहां कोई नहीं है। मन की बात किसी भी पीएम द्वारा देश के लोगों के साथ सीधा संवाद करने की पहली पहल है। वह पुरुषों, महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों और किसानों और सभी क्षेत्रों से बात करता है। यह एक अनूठा प्रयोग रहा है जिसे भारत के लोगों ने अनुभव किया है। ”

उन्होंने कहा, “कई लोग थे जिन्होंने इस पर खर्च करने के लिए कहा था और अब हमने इसे दिया है। यह 7.30 करोड़ रुपये था, हालांकि, इससे जो राजस्व उत्पन्न हुआ, वह चार गुना हो गया। मैं इस संवाद के लिए पीएम की सराहना करता हूं और हम विपक्ष द्वारा नकारात्मकता की राजनीति का विरोध करते हैं। ‘

प्रकाश जावड़ेकर

यहाँ क्या है कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा

“पीएम को हर दिन आना चाहिए ताकि भारत की अर्थव्यवस्था बढ़े।”

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